IPL 2020: CSK vs SRH मुकाबले में CSK को मिली 7 रन से हार, ये है हार का कारण

2 अक्टूबर को हुए सनराइजर्स हैदराबाद बनाम चेन्नई सुपर किंग के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रन से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई सुपर किंग्स ने बहुत ही अच्छी शुरुआत की थी इसके बावजूद भी वह यह मैच हार गई आज मैं आपको चेन्नई सुपर किंग्स की हार की कुछ मुख्य वज़ह बताने वाला हूं जो आप सभी को जरूर जानी चाहिए, और यह हमारा कर्तव्य बनता है आप तक सही जानकारी पहुंचाने का तो चलिए आर्टिकल को शुरू करते हैं ।

Csk vs Srh

पहले बल्लेबाजी कर रहे आई सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 164 रन बनाए जेल में युवा बल्लेबाजों का काफी ज्यादा योगदान रहा जिन्होंने आईपीएल का ज्यादा अनुभव अभी नहीं लिया है सबसे पहले युवा बल्लेबाज थे प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा और अब्दुल समद इन तीनों युवा बल्लेबाजों की वजह से सनराइजर हैदराबाद ने 164 रन का विशाल स्कोर चेन्नई सुपर किंग्स के सामने रखा सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने आए डेविड वॉर्नर वह जॉनी बेयरस्टो ज्यादा कुछ कमाल ना दिखा पाए और जल्द ही आउट हो गए ।

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से मनीष पांडे ने काफी ज्यादा अच्छा संघर्ष दिखाया और अच्छे स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करी अपने टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण रन जुटाए। 10 ओवर तक तो ऐसा लग रहा था कि सनराइजर्स हैदराबाद 150 रन के लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर पाएगी लेकिन युवा बल्लेबाज की वजह से यह लक्ष्य हासिल कर लिया गया और चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रन से हार का सामना करना पड़ा लेकिन हम जानने वाले हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स के कौन से वह हार के कारण रहे।

धोनी का थकना-

दोस्तों जैसा कि आप सबको पता है हमारे भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी तथा चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी काफी ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी है। वह काफी ज्यादा समय से खेल रहे हैं इसी के चलते उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के मैच में कुछ थकावट महसूस हुई, उसके चलते उन्होंने ब्रेक भी लिया और इसी कारण से पूरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद के पक्ष में चला गया । महेंद्र सिंह धोनी के थके होने की वजह से वह ज्यादा बल्लेबाजी तेजी से नहीं कर पाए, और बहुत ही धीमी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे थे इसी चक्कर से सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 रन से मुकाबला जीत लिया।

चेन्नई सुपर किंग्स को जीतने के काफी अच्छे मौके भी मिले जैसे सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खतरनाक बॉलिंग कर रहे भुवनेश्वर कुमार चोटिल हो गए, भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने पर सीएसके को यह मौका बनाना था। कि कैसे हम सनराइजर्स हैदराबाद पर दबाव बनाए लेकिन महेंद्र सिंह धोनी के थकने की वजह से शायद मैच पलट गया ।

आप हमारी बातों से कितना सहमत हैं यह हमको कमेंट करके बताएं, साथ में आपकी आज के इस मैच पर क्या राय है यह भी हमसे आप चर्चा कर सकते हैं हमसे जुड़ने के लिए धन्यवाद हमारे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद अगर आप हमारे इस ब्लॉग वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो हमारे सभी सोशल मीडिया को फॉलो जरूर करना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here